एस्कूडो मिड- इसे आकार के एसयूवी अनुभाग में प्रस्तुत किया जाएगा। यह 5-सीट एसयूवी होगा, लेकिन इसकी लंबाई वर्तमान भव्य ईंट से अधिक हो सकती है। यह बाजार में दाई क्रेता और किआ सेलोस जैसे मंडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। यह एसयूवी ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा देगा। मारुति एस्कूडो मूल्य और विशेषताएं: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी, घरेलू बाजार में एसयूवी सेक्शन में एक नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।
इस साल, कंपनी बाजार में दो नए एसयूवी पेश करेगी, जो ग्रैंड विटारा 'ई विटारा' और एक अन्य 'एस्कूडो' में से एक है। यद्यपि मारुति एस्कुडो (मारुति एस्कूडो) नाम की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, कंपनी के पास कुछ दिनों पहले एक ट्रेडमार्क था, लेकिन यह अनुमान लगाया जाता है कि नेमप्लेट का उपयोग आगामी एसयूवी के लिए किया जाएगा।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह 5-सीट वाली एसयूवी होगी और इसे बाजार में मौजूदा ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा के बीच एक जगह देगा। यही है, यह आकार में मारुति ब्रेज़ा से बड़ा होगा। कुछ दिनों पहले एक चर्चा हुई कि मारुति सुजुकी एक नई एसयूवी पर काम कर रही थी, जो कोड नाम 'Y17' है। विशेष बात यह है कि अगर इसे कंपनी के एरिना डीलरशिप से बेचा जाता है, तो इसे आर्थिक रूप से आर्थिक रूप से होना चाहिए। हुंडई क्रेता के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे: मैं आपको बताता हूं कि शुरुआत में, कोडामन 'y' 17 एसयूवी के बारे में बात की गई थी कि यह तीन -7 सीटों वाली एसयूवी होगी।
लेकिन नवीनतम मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस 5-सीट ने मौजूदा बाजार की प्रवृत्ति के मद्देनजर मारुति की इस स्थिति में यह बदलाव किया है। ऑटोकर की रिपोर्ट में, परियोजना विशेषज्ञों ने उल्लेख किया कि मार्टिन द्वारा उच्च-रैंक मध्यम आकार के एसयूवी विभाग को लक्षित करके परिवर्तन किया गया था। बाजार में, यह मध्यम -एसयूवी सेगमेंट लीडर दाई क्रेता और किआ सेल्टोज़ के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।
आकार क्या होगा?
हालांकि, मारुति एस्कूडो के आकार के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, वर्तमान मानक ग्रैंड ईंट लंबी होगी। मैं कहता हूं कि भव्य ईंट की लंबाई 4,345 मिमी है, जिस स्थिति में इस एसयूवी को अधिक विशेष और जूते होने की उम्मीद है। ग्रैंड विटर में 373 लीटर बूट स्पेस उपलब्ध हैं।
इंजन विकल्प क्या होगा?
यह संभव है कि एक ही इंजन विकल्प मारुति एस्कूडो, मारुति एस्कूडो को दिया गया हो, जिसे आप वर्तमान ग्रैंड ईंट में देखते हैं। यह उसी ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा जिस पर ब्रेज़ा और ग्रैंड ब्रिक बनाए जाते हैं। एसयूवी को 1.5 एल प्राकृतिक आकांक्षाओं और हल्के हाइब्रिड तकनीक के साथ मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 -लिटर टीएनजीए पेट्रोल इंजन लेने की उम्मीद है। यह बताया गया है कि कंपनी एसयूवी सीएनजी पोएट्रैन को भी पेश कर सकती है।
शक्ति और प्रदर्शन हमें बताएं कि वर्तमान में माइल्ड - हाइब्रिड इंजन 103 बीएचपी पावर उत्पन्न करता है और 136.8 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करता है। इसलिए 1.5 लीटर TNGA इंजन 116 BHP पावर और 141 न्यूटन मीटर (NM) टॉर्क का उत्पादन करता है। CNG मोड में, 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 87 BHP पावर और 121.5 न्यूटन मीटर टॉर्क का उत्पादन करता है। CNG प्रकार का मौजूदा भव्य ईंट 26.6 किमी / किग्रा। और 27 किमी/लीटर तक, हाइब्रिड वेरिएंट माइलेज प्रदान करते हैं।
एसयूवी कहां बनाया जाएगा और इसे कब शुरू किया जाएगा?
नई मारुति एस्कू 5 सीटर एसयूवी को हरियाणा में सुजुकी के नए खारकौड़ा में एक संयंत्र में बनाया जाएगा। यह उम्मीद की जाती है कि भविष्य में, टोयोटा एसयूवी पर आधारित आपके नए मॉडल को भी पेश करेगा। हालांकि मारुति सुजुकिन ने आधिकारिक तौर पर इस एसयूवी की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसे वर्ष के अंत तक शुरू होने की संभावना है।
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